गुरुवार, 11 अक्तूबर 2012

सभी प्रकार के लिए दवा के रूप में शहद

दालचीनी और शहद

हनी और दालचीनी पर तथ्य: यह पाया गया है कि शहद और दालचीनी इलाज ज्यादातर बीमारियों का एक मिश्रण. हनी दुनिया के देशों के अधिकांश में उत्पादन किया है. आज के वैज्ञानिकों ने भी एक 'राम बान' (बहुत प्रभावी) रोगों के सभी प्रकार के लिए दवा के रूप में शहद को स्वीकार करते हैं. हनी रोगों के किसी भी प्रकार के लिए साइड इफेक्ट के बिना इस्तेमाल किया जा सकता है.
आज विज्ञान का कहना है कि भले ही शहद मीठा होता है, जब यह सही मात्रा में दवा के रूप में लिया जाता है, तो यह और भी मधुमेह के रोगियों को नुकसान नहीं करता है.

पश्चिमी वैज्ञानिकों द्वारा शोध:

दिल की बीमारियों: शहद और दालचीनी पाउडर का पेस्ट करें, यह जेली और जाम के बजाय रोटी पर लागू करते हैं और यह नाश्ते के लिए नियमित रूप से खाने. यह धमनियों में कोलेस्ट्रॉल को कम कर देता है और दिल का दौरा पड़ने से रोगी बचाता है. इसके अलावा, जो पहले से ही एक का दौरा पड़ा है, जब वे इस प्रक्रिया को दैनिक करते हैं, वे अगले हमले से मील दूर रखा जाता है. उपरोक्त प्रक्रिया का नियमित उपयोग सांस की हानि relieves और मजबूत दिल की धड़कन. अमेरिका और कनाडा में विभिन्न नर्सिंग होम मरीजों का इलाज सफलतापूर्वक किया है और पाया है कि एक उम्र के रूप में धमनियों और शिराओं उनके लचीलेपन खो और भरा हो, शहद और दालचीनी धमनियों और शिराओं को पुनर्जीवित.

गठिया: गठिया के रोगियों को ले दैनिक (सुबह और रात) शहद के दो tablespoons और दालचीनी पाउडर के एक छोटे चम्मच के साथ गर्म पानी के एक कप. जीर्ण गठिया भी कर सकते हैं जब नियमित रूप से लिया ठीक हो. एक हाल ही में कोपेनहेगन विश्वविद्यालय में किए गए शोध में यह पाया गया कि जब डॉक्टरों को एक चम्मच शहद और 1/2 चम्मच दालचीनी पाउडर का एक मिश्रण के साथ नाश्ते से पहले अपने रोगियों का इलाज किया, उन्होंने पाया कि (200 तो इलाज लोगों के बाहर) एक सप्ताह के भीतर व्यावहारिक रूप से 73 रोगियों को पूरी तरह से दर्द की राहत मिली थी - और एक महीने के भीतर, सबसे सभी रोगियों को जो चलना है या नहीं गठिया की वजह से चारों ओर स्थानांतरित कर सकता है अब दर्द के बिना चलना शुरू कर दिया.

मूत्राशय में संक्रमण: एक गिलास गुनगुने पानी में दालचीनी पाउडर के दो tablespoons और शहद की एक चम्मच ले लो और इसे पीते हैं. यह मूत्राशय में कीटाणुओं को नष्ट कर देता है.

कोलेस्ट्रॉल: शहद के दो tablespoons और दालचीनी पाउडर के तीन चम्मच चाय पानी की 16 औंस कोलेस्ट्रॉल रोगी को दी में मिश्रित करने के लिए 10 प्रतिशत से दो घंटे के भीतर रक्त में कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम पाया गया. गठिया के रोगियों, जब एक दिन में तीन बार लिया के लिए उल्लेख किया है, किसी पुरानी कोलेस्ट्रॉल ठीक है. में प्राप्त जानकारी के अनुसार ने कहा कि जर्नल, शुद्ध भोजन के साथ लिया शहद दैनिक कोलेस्ट्रॉल की शिकायतों relieves.

जुकाम: आम या गंभीर जुकाम से पीड़ित लोगों को तीन दिनों के लिए 1/4 चम्मच दालचीनी पाउडर दैनिक के साथ एक बड़ा चमचा गुनगुने शहद लेना चाहिए. इस प्रक्रिया में सबसे पुरानी खांसी का इलाज, ठंडा होगा, और, sinuses स्पष्ट.

पेट खराब: हनी दालचीनी पाउडर इलाज पेट में दर्द के साथ लिया और भी अपनी जड़ से पेट के अल्सर को साफ करता है.
गैस: भारत और जापान में किया गया अध्ययन के अनुसार, यह पता चला है कि जब हनी दालचीनी पाउडर के साथ लिया जाता है पेट में गैस की राहत मिली है.

प्रतिरक्षा प्रणाली: शहद और दालचीनी पाउडर का दैनिक उपयोग की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत और बैक्टीरियल और वायरल हमलों से शरीर की रक्षा करता है. वैज्ञानिकों ने पाया है कि शहद विभिन्न विटामिन और बड़ी मात्रा में लोहा है. हनी के लगातार उपयोग सफेद रक्तकण (जहां डीएनए निहित है) को मजबूत बैक्टीरियल और वायरल रोगों से लड़ने के लिए.

अपच: दालचीनी पाउडर लिया शहद के दो tablespoons पर छिड़का से पहले खाना खाया है अम्लता relieves और भोजन की भारी हज़म

इन्फ्लूएंजा: स्पेन में एक वैज्ञानिक ने साबित कर दिया है कि शहद में एक प्राकृतिक संघटक जो इन्फ्लूएंजा कीटाणुओं को मारता है और फ्लू से रोगी बचाता है.

लंबी उम्र: शहद और दालचीनी पाउडर, के साथ बनाया चाय जब नियमित रूप से लिया, बुढ़ापे के प्रकोपों गिरफ्तारी. के चार चम्मच शहद, एक चम्मच दालचीनी पाउडर, और उबलते पानी की तीन कप का उपयोग करने के लिए एक चाय बनाने के लिए. 1/4 कप, तीन से चार बार एक दिन पियो. यह ताजा और कोमल त्वचा और गिरफ्तारियां पुराने उम्र रहता है. जीवन spans बढ़ाने के लिए और भी एक 100 साल पुराने एक 20 वर्षीय के काम का प्रदर्शन शुरू कर देंगे.

Raspy या गले में खराश: जब गले गुदगुदी है या raspy, शहद और घूंट के एक चम्मच ले जब तक चला गया है. हर तीन घंटे दोहराएँ जब तक गले लक्षण के बिना है.

Pimples: शहद और दालचीनी पाउडर का पेस्ट के एक चम्मच के तीन tablespoons. सोने से पहले pimples पर इस पेस्ट लागू करें और इसे अगली सुबह धो गर्म पानी के साथ. जब दो सप्ताह के लिए दैनिक किया, यह जड़ से सभी pimples हटा. त्वचा संक्रमण: आवेदन बराबर भागों में प्रभावित भागों इलाज एक्जिमा दाद, और त्वचा संक्रमण के सभी प्रकार पर शहद और दालचीनी पाउडर.

वजन घटाने: एक आधे घंटे से पहले सुबह में दैनिक
और एक खाली पेट पर, और रात में सोने से पहले नाश्ता, पीने के शहद और दालचीनी पाउडर एक कप पानी में उबला हुआ. जब नियमित रूप से ले लिया है, यह भी सबसे मोटे व्यक्ति के वजन को कम कर देता है. इसके अलावा, इस मिश्रण को नियमित रूप से पीने के वसा शरीर में जमा करने के लिए भले ही व्यक्ति को एक उच्च कैलोरी आहार खा सकता है अनुमति नहीं है.

कैंसर: जापान और ऑस्ट्रेलिया में हाल के शोध से पता चला है कि पेट और हड्डियों की उन्नत कैंसर सफलतापूर्वक इलाज किया गया है. कैंसर के इन प्रकार से पीड़ित मरीजों को रोजाना एक चम्मच दालचीनी पाउडर के एक महीने के लिए एक दिन में तीन बार के साथ शहद का एक बड़ा चमचा ले जाना चाहिए.

थकान: हाल के अध्ययनों से पता चला है कि शहद की चीनी सामग्री शरीर की शक्ति के लिए हानिकारक होने के बजाय और अधिक उपयोगी है. वरिष्ठ नागरिकों, जो बराबर भागों में शहद और दालचीनी पाउडर ले और अधिक सतर्क और लचीला कर रहे हैं. डॉ. मिल्टन, जो शोध किया है, कहते हैं कि शहद के एक आधा चम्मच पानी का एक गिलास में लिया और दालचीनी पाउडर के साथ छिड़का, यहाँ तक कि जब शरीर की जीवन शक्ति में कमी, जब brushing के बाद और दोपहर में दैनिक के बारे में लिया शुरू होता है 03:00, शरीर की जीवन शक्ति को एक सप्ताह के भीतर बढ़ जाती है.

सांसों की बदबू: सुबह में गर्म पानी पहली बात में मिश्रित शहद और दालचीनी पाउडर का एक चम्मच के साथ दक्षिण अमेरिका, गलगला की द्रववस्तु के लोग तो उनकी सांस दिन भर में ताजा रहता है.

सुनवाई हानि: रोज सुबह और रात शहद और दालचीनी पाउडर, बराबर भागों में लिया सुनवाई restores. याद है जब हम बच्चे थे? हम असली मक्खन के साथ टोस्ट था और उस पर छिड़का दालचीनी! -

copy disabled

function disabled