शुक्रवार, 23 नवंबर 2012

महर्षि भरद्वाज द्वारा लिखा गया विमानशास्त्र

महत्वपूर्ण जानकारी

हिन्दू धर्मं के पवित्र ग्रन्थ जैसे रामायण और महाभारत में विमानों का वर्णन मिलता है ! कई हिन्दू विरोधी इस तथ्य भले ही हास्यात्मक बनाये पर सत्य ये है क़ि विमान शास्त्र में बहुत ही गूढ़ रहष्य छिपा है ये तो NASA वैज्ञानिक ही जानते है जिन्होंने MYSORE , कर्नाटक से विमान शास्त्र का वर्णन लिया है और उस पर अनुसंधान कर रहे है !

...महर्षि भरद्वाज द्वारा लिखा गया विमानशास्त्र में "शकुन विमान " का वर्णन मिलता है ! जिसको श्री G.R.JOSYER ने 1979 में विस्तृत रूप से बताया और वर्णन भी किया है !

श्री G. R JOSYER जो की Director of the International Academy of Sanskrit Investigation , Mysore थे ! उनका एक संग्राहलय है !

इनके और कई भारतीय वैज्ञानिकों के अनुसंधान को D. Hatcher Childress द्वारा प्रकाशित किये गए ! ये एक अमेरिकन प्रकाशक और लेखक है जिन्होंने विमान शास्त्र के ऊपर लिखे गए लेख और अनुशंधान को प्रकाशित किया है !

इन्टरनेट पर उनकी links भी मौजूद है जिसमे भारतीय बैज्ञानिकों द्वारा किये गए अनुसंधान का वर्णन दिया है ! जिसका स्त्रोत source: Technology of the Gods - The Incredible Sciences of the Ancients नामक किताब से लिया है !

मित्रों , एक बात गौर करने की है कि हमारे शास्त्र, रामायण और महाभारत अभी भी कई ऐसे रहष्य छिपे हुए है जिनको हम पहचान नहीं पा रहे है ! और दुसरे लोग इसे पहचान कर इसका उपयोग भी कर रहे है ये बात किसी से छिपी नहीं और facebook के माध्यम से भी हमने कई मित्रों प्रयासों से अपने धर्मं कि वैज्ञानिकता को जाना है !

उम्मीद है आप इसे अपने लोगों तक जरूर पहुंचाएंगे !
जयतु संस्कृतं ! जयतु भारतं

copy disabled

function disabled