बुधवार, 16 जनवरी 2013

क्या आपको होटेल की इतिहास पता है ?


क्या आपको होटेल की इतिहास पता है ?


यूरोप में आप कहीं भी किसी के साथ जाओ कोई limitations नही है, और घर आपके पास नही है तो आपको होटेल में ही जाना पड़ेगा । वास्तबिकता ये है के यूरोप के 85% पापुलेशन के पास अपना घर नही है रहने के लिए और वे जिन्दगी भर अपना घर नही खरीद पाते बना नही पाते, मात्र 5% लोगों के पास अपना घर होता है और बाकि के 10% किराय के घर में रह सकते है और जीवन के अंतिम दिनों में खरीद सकते है और बाकि के 85% लिए तो सपना है वो किराय के घर में पैदा होते है और किराय के घर में मर जाते है । और यूरोप की maximum पापुलेशन जो किराय के घर में रहते है वो सभी घर ' Flats ' कहलाते है ।


मालिक जो है वो बंगलो में रहगा और अपने किरायदार को Flat में रखेगा और मालिक की मान्यता ये है के किरायदार तो निचा है तो उसक उतना Space नेहि मिलना चाहिए जो मुझे मिला है बंगलो में, तो Flat हमेसा छोटे बनाये जाते है बंगलो बड़े बनाये जाते है ।


अब Flats में रहने वाले लोगोकों कुछ ऐसे सम्बन्ध रखने है जिसे हम Illicit या अबैधानिक सम्बन्ध कहते है, तो उनको निभाने के लिए तो होटल ही चाहिए इसलिए वो होटल बनाते है पर हम भारतीय को धर्मशाला की जरुरत है इसीलिए हम धर्मशाला बनाते है ।

राजीव दीक्षित Rajiv Dixit

अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पे जाके विडियो देखे :

copy disabled

function disabled