यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

दबी नसों का आयुर्वेदिक उपचार..

.. आपने कभी सोचा है कि सिर्फ़ कपूर और नींबू के इस्तेमाल से आप सिर से लेकर पैर तक की सारी नसों को मुक्त कर सकते हैं? जी हां, एक साधारण सा उपाय करके आप इस अद्भुत अनुभव को महसूस कर सकते हैं।

अगर आपको पुराने घुटनों का दर्द है, कमर या गर्दन में कोई नस दबी है, या रीड की हड्डी में अकड़न है, तो यह उपाय आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। एड़ी का पुराना दर्द भी इससे ठीक हो सकता है।

इस उपाय से आपके पैर की फटी एड़ियां और डैड स्किन भी हट जाती हैं और पैर कोमल हो जाते हैं। इसमें छुपा विज्ञान और आयुर्वेद का मिश्रण आपके शरीर को नई ऊर्जा प्रदान करता है।

इसके लिए आपको सिर्फ दो चीजों की जरूरत है: कपूर और नींबू। डेढ़ से दो लीटर गुनगुना पानी लें, जिसका तापमान आपके पैर को सहन हो सके। इसमें आधे नींबू का रस निचोड़ें और फिर नींबू को भी पानी में डाल दें। अब कपूर की तीन गोलियां बारीक पीसकर पाउडर बना लें और इसे भी पानी में मिला दें।

अब अपने पैरों को इस पानी में पांच से दस मिनट तक डुबोकर रखें। जैसे ही आप अपने पैरों को पानी में डालेंगे, आपको सिर से पैर तक करंट जैसा अनुभव होगा।

हमारे पैरों में 172 प्रकार के प्रेशर पॉइंट होते हैं, जो हमारे शरीर की नसों से जुड़े होते हैं। यह नींबू और कपूर वाला गुनगुना पानी इन प्रेशर पॉइंट्स को मुक्त कर देता है, जिससे सारी नसें फिर से सक्रिय हो जाती हैं।

इस उपाय से हाथ-पैर में होने वाली झनझनाहट तुरंत बंद हो जाती है। अगर कोई नस दबी या अकड़ गई है, तो वह भी खुल जाएगी। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या भी इससे हल हो सकती है।

इस उपाय का कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह बहुत ही सरल तरीके से किया जा सकता है। इसे पांच दिन तक करना है और आपको इससे सिर्फ फायदा ही होगा।

तो, आज ही इस चमत्कारी उपाय को आजमाइए और अपने शरीर की नसों को मुक्त करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya