मंगलवार, 20 जनवरी 2015

ईयर बड से करें घर के सामान की सफाई

ईयर बड से करें घर के सामान की सफाई
भले ही आपको अपने घर के सामानों को साफ करने के लिए कई प्रकार के ब्रश, वाइपर या स्क्रबर मिल जाते होंगे पर ईयर बड का मुकाबला इनमें से कोई ब्रश नहीं कर सकता। यह एक मिनी क्लीनर है, जिससे आपके कानों की सफाई तो होती ही है और साथ में घर के छोटे-बड़े सामानों की भी सफाई हो जाती है। जी हां, आज हम आपको बताएंगे कि ईयर बड को किस तरह से आप घर की सफाई करने के लिए प्रयोग कर सकती हैं।
* आपके मोबाइल या रिमोट कंट्रोल के बटन के आस-पास गंदगी चिपकी रहती है, जिसको आप पानी से नहीं साफ कर सकते। इसलिए इस गंदगी को साफ करने के लिए ईयर बड का ही प्रयोग करें।
* कम्प्यूटर की-बोर्ड और माऊस को आप साबुन के घोल में ईयर बड का प्रयोग कर के बिल्कुल नया जैसा बना सकते हैं। इसके अलावा कम्प्यूटर स्क्रीन फ्रेम को भी इसकी मदद से साफ कर सकते हैं।
* घर में साज-सज्जा की चीजें जैसे शीशा, मैटेलिक शोपीस, लकड़ी के फ्रेम, पेंटिंग के फ्रेम आदि की धूल-मिट्टी को इस मिनी क्लीनर की मदद से साफ किया जा सकता है।
* फ्रिज डोर गार्ड, होल्डर, पर्दे के पेल्मेट तथा कब्जा आदि को इस ईयर बड की सहायता से चमकाया जा सकता है।
* इसके साथ ही किचन के बर्तनों को भी आप इससे चमका सकती हैं। कुछ ऐसे दाग जो बर्तन पर कस कर चिपक जाते हैं और काले पड़ जाते हैं, इनको आप ईयर बड से साफ कर सकते हैं। कड़ाही, कुकर, कप और प्लेट आदि की सफाई भी आसान से हो जाती है।
* जैम,सॉस और शहद की बोतलें कस कर चिपक जाती हैं, क्योंकि उनमें वह चिपचिपा पदार्थ लग जाता है, जिससे ढक्कन कस जाता है। पर अगर आप ढक्कन को ईयर बड से साफ करेंगी तो यह बिल्कुल साफ हो जाएगा और चींटियां भी नहीं लगेंगी।

copy disabled

function disabled