यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 7 अप्रैल 2023

अपने स्मार्ट फ़ोन से फौरन डिलीट कर दें ये 17 खतरनाक वरना हो सकता है भारी नुकसान। गूगल ने प्ले स्टोर से इन एप्स को बैन के दिया है।

कौन सी एप्प को अपने फ़ोन से तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए और क्यों डिलीट कर देना चाहिए?

अपने स्मार्ट फ़ोन से फौरन डिलीट कर दें ये 17 खतरनाक वरना हो सकता है भारी नुकसान। गूगल ने प्ले स्टोर से इन एप्स को बैन के दिया है।

जुलाई से सितंबर के दूसरे सप्ताह के बीच गूगल ने प्ले स्टोर से 17 वायरस इंफेक्टेट ऐप्स को डिलीट किया था । इसमें से 11 ऐप्स को जुलाई के महीने में व बाकी 6 ऐप्स को पिछले सप्ताह हटाया गया है । ये 17 ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर अब उपस्थित नहीं हैं व अब इन्हें डाउनलोड नहीं किया जा सकता है । दरअसल 17 ऐप्स में नया वेरिएंट मैलवेयर जोकर पाया गया था । चेक पॉइंट के रिसर्चर्स ने जुलाई में 11 ऐप्स को स्पॉट किया था , जो वायरस से प्रभावित पाई गईं । रिपोर्ट को मुताबिक गूगल इन ऐप्स को 2017 से ट्रैक कर रहा था । 11 ऐप्स को डिलीट करने के बाद ये खतरनाक जोकर मैलवेयर गूगल प्ले स्टोर की 6 नयी ऐप में पाया गया , जिसे हटा दिया गया है । ) साइबर सिक्योरिटी फर्म के मुताबिक प्ले स्टोर से हटाने से पहले इन 6 ऐप्स को करीब 200,000 बार डाउनलोड किया गया है ।

जानते हैं कौन सी हैं वह 17 ऐप्स >>
com.imagecompress >>
com.contact withme.texts >> com.hmvoice.friendsms >> com.relax.relaxation.androidsms >> com.cheery.message.sendsms >> com.peason.lovinglovemessage >> com.file.recovefiles >>
com.LPlocker.lockapps >>
com.remindme.alram >> com.training.memorygame >>
Safety AppLock >>
Convenient Scanner 2 >>
Push Message- Texting & SMS >>
Emoji Wallpaper >>
Separate Doc Scanner >>
Fingertip GameBox

रिसर्चर्स के अनुसार जोकर मैलवेयर का नया वेरिएंट डिस्कवर किया है , जो कि ऐप्स में छुप जाते हैं । ये नया अपडेटेड जोकर मैलवेयर डिवाइस में कई व मैलवेयर डाउनलोड कर सकता है , जो बदले में यूज़र के परमिशन के बिना उसे प्रीमियम सर्विस का सदस्य बना देता है । यानी कि हैकर्स इन प्रभावित ऐप्स के ज़रिए चुपचाप प्रीमियम सर्विस का सब्सक्रिप्शन ले लेते हैं , व इसके बारे में यूज़र्स को कुछ नहीं पता चल पाता ।

मुख्य स्रोत - इन्टरनेट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya