यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 26 सितंबर 2023

सुबह आपकी आँख खुलने के बाद अगर आपको पता चलता है की आप राहुल गाँधी है तो आप क्या करेंगे?

 सुबह आपकी आँख खुलने के बाद अगर आपको पता चलता है की आप राहुल गाँधी है तो आप क्या करेंगे?

परकाया प्रवेश विद्या के बारे में कल तक सुना ही था, पर क्वेरा से आये एक बाबाजी ने कल इस विद्या का ज्ञान इस तुच्छ प्राणी को अपना सेवक जानकार दे ही दिया| कल जबसे इस विद्या को सीखा कई प्राणियों का जीवन जीकर देख चुका हूँ| कल रात सोते समय राहुल बाबा पर एक टीवी रिपोर्ट देखते हुये सो गया| सुबह उठाते ही अपनी आत्मा को राहुल बाबा के शरीर में फंसा हुआ पाया| फिर क्या था चल पड़ा मैं राहुल गाँधी का जीवन जीने|

बिस्तर से उठते ही मम्मी ने खबर दी कि मुझे पार्टी का प्रेसिडेंट बनना पड़ेगा, वैसे तो पार्टियाँ मुझे बहुत अच्छी लगती है,खूब एन्जॉय करने को मिलता है, पर ये पार्टी प्रेसिडेंट तो कुछ नई सी बात लगी, आखिर मैंने पूछ ही लिया- ओके पर पार्टी है कब? और कहाँ होगी? उसमें झूले और बैलून और आइसक्रीम का तो भरपूर इन्तेजाम होगा ना…… अब ये मत पूछना मम्मी कितनी खुश हुई…

बस मम्मी ये कहकर ना जाने क्यों परेशान सी हो गई…..

मुझे लगा कि फिर वाड्रा जीजाजी ने मम्मी से मेरे पोगो और कार्टून नेटवर्क देखने की शिकायत कर दी है | लगता है कि मुझे भी जीजा को जेलों में ले जाने वाले खेलों की शिकायत मम्मी से करनी होगी….

मम्मी ने बोला पप्पू… संसद भी तो चलना है.. अब जब मैंने जेब फटा वाला कुरता पहन लिया तो फिर से मम्मी की डांट गई— अरे पप्पू अब इलेक्शन ख़तम …. नाटक ख़तम कर 70000 वाली जैकेट पहन और मोदी सरकार को सूट बूट की सरकार बोल….

मै बोला मम्मी जो तूने कहा मैंने सब किया फिर भी हार गया…पर तभी मैंने सोंचा कोई बात नही नेशनल चैम्पियन से हारा हूँ..तो सिल्वर मैडल तो पक्का..

अब संसद जाना मुझे अच्छा तो लगता नही …. बात बात पे लोग मुझे पप्पू बोलते है… अब लोकसभा अध्यक्ष ने जब मेरे एड्रेस की बात की तो मुझे एड्रेस देना ही था…

अब लोकसभा में मैं प्रिया वरियार की नक़ल करू तो बुरा क्या

और अब अगर मेरे चमचे मुझसे भी ज्यादा पप्पू है तो इसमें मैं क्या करू…

मैं तो सालों से कहता ही हूँ कि बहुत हो गई पोलिटिक्स चलो चिडिया उड़ कौवा उड़ खेलते हैं…

पर मेरी सुनते ही नही…

इसीलिये तो कहता हूँ कि राहुल ही बनना है तो राहुल द्रविड़ बनो.. राहुल बजाज बनो…. कुछ भी बनो … पर राहुल gandu…. soooooryyyy… गाँधी.. ना बनना…

सो मैं जल्दी से राहुल बाबा का शरीर छोड़ के जल्दी से भागा…..

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya