यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 14 अक्तूबर 2020

नया स्मार्टफोन लेते समय यह 7 बाते आवश्य याद रखिये

 

1)प्रोसेसर

आजकल स्मार्टफोन एडवांस होते जा रहे हैं. प्रॉसेसर एक बहुत महत्वपूर्ण पार्ट है स्मार्टफोन का. आपका बजट के नुसार प्रोसेसर चुनाना बहुत जरूरी है.

Low budget phone मे - snapdragon 400 series

Midrange मे - snapdragon 600 series

Upper mid-range मे - snapdragon 700 series

Flagship budget मे - snapdragon 800 series

का चुनाव करे एसके साथ mediatek or exenos के प्रोसेसर

की तरफ़ आप देख सकते हैं. मेरे सूजाव से आप snapdragon का processor चुनाव करे.

2)कैमरा क्वालिटी

नया फोन खरीदते समय उसका कैमरा जरूर चेक करें. अभी फोन में डबल, ट्रिपल और क्वाड कैमरे आ रहे हैं. कैमरे का मेगा पिक्सल देखाने का जगह उसकी इमेज quality देखें. नंबर्स के पीछे मत भागीये.

3)RAM और Storage

RAM और स्टोरेज के बारे में भी सही से जानकारी रखे. फोन में RAM लेते समय कमसे कम. 4gb ram or 64rom का चुनाव करे. आप के बजट के अनुसार आप स्टोरेज option कम ज्यादा कर सकते है.

4)डिस्प्ले क्वालिटी

नया फोन लेते समय डिस्प्ले रिजॉल्यूशन जरूर देखें.

अगर आपका बजट कम हैं तो फिर भी आप Fhd+ का चुनाव करे और बजट जादा हो तो आप Amoled + डिस्प्ले का चुनाव करे. और डिस्प्ले protection के लीये gorilla glass का चुनाव करे.

5)डिजाइन

फोन का पहला लुक डिजाइन होता है . आपके फोन का डिजाइन अच्छा होगा होनाही चाहिए. आप अच्छी डिज़ाइन के लीए ग्लास back के तरफ जा सकते हैं. और भी option मोजूद है.

6) बैटरी

फोन में दमदार बैटरी होनी चाहिए. नया फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो battery पर विशेष ध्यान दे. क्यू की फ़ोन की battery ही फोन का साथ निभाती है.

7)चार्जिंग स्पीड

Battery के साथ चार्जिंग स्पीड भी जरुरी है. आप फास्ट चार्जर वाला ही फोन ले. मार्केट मे fast charge, vooc charge, wrap charge, dash charge यह‍ ऑप्शन अविलैबल है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya