यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 31 मई 2023

भारत में Salaried व्यक्तियों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक Financial Planning की आवश्यकता है। - Ample Capital, Udaipur

 भारत में Salaried व्यक्तियों के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक Financial Planning की आवश्यकता है।


Money Control द्वारा रिपोर्ट किए गए Salaried कर्मचारियों के एक Survey से पता चला है कि अधिकांश भारतीय Financial Planning के लिए संघर्ष करते हैं। रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि Salaried व्यक्ति अक्सर केवल Employer Benefit पर निर्भर होते हैं और अभी भी यह निर्धारित कर रहे हैं कि वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सही Financial Decisions ले रहे हैं या नहीं।

रिपोर्ट में Financial Education कंपनी फिनसेफ इंडिया के एक सर्वेक्षण का हवाला दिया गया है। यह 1,364 Salaried कर्मचारियों के बीच आयोजित किया गया था। सर्वेक्षण के अनुसार, 48% Respondents ने माना कि Financial Goals के लिए योजना बनाना उनका सबसे महत्वपूर्ण Financial Challenge था। वहीं, 42% फीसदी ने कहा कि अगर वे बेरोजगार हो गए तो वे अपना खर्च नहीं उठा पाएंगे।

कई लोगों के लिए, क्रेडिट कार्ड Loan सहित, Loan चुकाने में असमर्थ होने की तुलना में, वृद्ध माता-पिता की देखभाल करना और Medical Expenses को कवर करना अधिक महत्वपूर्ण चिंताएं हैं।

Source: Ample Capital, Udaipur.
Website: amplecapital.in

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya