यह ब्लॉग खोजें

रविवार, 9 फ़रवरी 2020

कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो अनोखी सी सर्विसेज ऑफर करती हो



क्या कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो अलग सी सर्विसेज ऑफर करती हो ?

आज हम आपको जिन वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं उनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे जबकि ये वेबसाइटस् एक स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले के लिए बहुत काम की हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में।
  1. BugMeNot
    अगर आप भी बार-बार किसी वेबसाइट पर लॉगिन करने से परेशान हैं तो यह वेबसाइट आपके लिए काम की है। यह वेबसाइट किसी भी वेबसाइट पर लॉगिन करने के लिए आपको एक आईडी और पासवर्ड देती है। ऐसे में आपको किसी वेबसाइट पर अपनी ई-मेल आईडी और मोबाइल देकर लॉगिन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको सिर्फ वेबसाइठ का नाम बताना होगा इसके बाद आपको आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा।
  2. कितना सुरक्षित है आपका पासवर्ड
    How Secure Is My Password? जैसा कि नाम से साफ हो रहा है कि यह वेबसाइट आपको बताएगी कि आपका कोई पासवर्ड कितना सुरक्षित है। खास बात यह है कि इस वेबसाइट पर पूरा पासवर्ड भी आपको डालने की जरूरत नहीं है। आप इस वेबसाइट पर कोई भी पासवर्ड डालकर चेक कर सकते हैं वह कितना सुरक्षित है।
  3. कोई वेबसाइट सुरक्षित है या नहीं
    Safe Web नाम की वेबसाइट पर यह पता कर सकते हैं कि कौन-सी वेबसाइटसुरक्षित है और कौन-सी नहीं। इस वेबसाइट को एंटी-वायरस Norton का सपोर्ट मिला है। इस वेबसाइट पर जाकर आपको सिर्फ उस वेबसाइट का यूआरएल पेस्ट करना है जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं कि वह सुरक्षित है या नहीं।
  4. Priv Note
    इस वेबसाइट के जरिए आप अपने किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को निजी मैसेज भेज सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि जैसे ही आपका मैसेज पढ़ा जाएगा उसके तुरंत बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा।
  5. कौन-सी फिल्म देखें
    A Good Movie to Watch- यदि आप अमेजॉन प्राइम या नेटफ्लिक्स पर वीडियो देखना पसंद करते हैं लेकिन यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सी फिल्म देखें तो यह वेबसाइट आपकी मदद कर सकती है। यह वेबसाइट आपको बता सकती है कि आपको कौन सी फिल्म देखनी चाहिए।
  6. Mathway
    यह वेबसाइट उनलोगों के लिए है जो गणित के सवाल को हल करते हैं। यदि आपको गणित के सवाल में किसी प्रकार की कोई समस्या हो रही है तो आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।
  7. TinEye
इस वेबसाइट की मदद आप पता लगा सकते हैं कि कौन-सी फोटो असली है और कौन-सी फर्जी। यह वेबसाइट रिवर्स इमेज सर्च तकनीक का इस्तेमाल करती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya