यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, 30 जुलाई 2024

माणिक्य रत्न पहनने के क्या फायदे होते हैं?

 

नमस्कार मित्रों, माणिक्य सूर्य का रत्न है जो की अत्यंत ताकतवर है और यह नीलम के समान ही अति शीघ्र प्रभाव दिखाता है। सूर्य ग्रहों का राजा है इसीलिए माणिक्य भी राजयोग दिलाता है आप जानते होंगे की पहले के समय राजा महाराजा अपने मुकुट में माणिक्य रत्न धारण करते थे ।

कुंडली में सूर्य के कमजोर होने पर माणिक्य धारण करने की ज्योतिषों द्वारा सलाह दी जाती है, यह रत्न सूर्य से जुड़ा हुआ है इसलिए सूर्य से संबंधित दोषों को दूर करने के लिए इसे धारण किया जाता है।

सूर्यदेव सफलता के कारक हैं इसलिए अगर आप अनेकों प्रयासों के पश्चात भी सफलता नहीं पा रहे हैं तो हो सकता है की आपकी कुंडली में सूर्य दोष हो तो ऐसी स्तिथि में आपको माणिक्य धारण करना चाहिए यह आपके लिए अत्यंत लाभकारी है।

माणिक्य की चमत्कारी शक्तियां —

  1. लोगों की मान्यता अनुसार इसे धारण करने वाला व्यक्ति अगर भविष्य में बीमार होने वाला होता है तो इसका रंग फीका पड़ने लगता है ।
  2. यदि किसी व्यक्ति का देहांत होने वाला हो और उसने माणिक्य धारण किया है तो 3 महीने पहले से ही उसके माणिक्य का रंग सफेद रंग में परिवर्तित होने लगता है।
  3. माणिक के विषय में लोगों की यह मान्यता भी है अगर पति पत्नी से धारण करें और उन में से कोई एक बेवफाई करता है अर्थात यदि पत्नी बेवफाई करती है तो पति के माणिक्य का रंग फीका पड़ने लगेगा।

माणिक्य के चमत्कारी फायदे —

मित्रों माणिक्य के अनेकों लाभकारी फायदे हैं चलिए उन सभी फायदों की और अपना ध्यान केंद्रित करते हैं —

  1. यह रत्न तेज और समृद्धि प्रदान करने वाला है और सूर्य ऊर्जावान ग्रह है इसलिए इसे धारण करने वाले जातक को सूर्य की ऊर्जा मुफ्त प्राप्त होती है ।
  2. सूर्य सिंह राशि का स्वामी है इसलिए जातक आत्मनिर्भर भी बनता है, मानसिक एवं आध्यात्मिक शक्तियों में वृद्धि होती है इसके अलावा जीवन में स्थिरता आती है और मनुष्य उन्नति की और बढ़ता जाता है ।
  3. इसे धारण करने से आत्मबल बढ़ता है, त्वचा की परेशानी नहीं होती, हड्डियों की कमजोरी नहीं होती है, आंखों की परेशानी दूर होती है, चेहरे पर एक प्रकार की चमक आती है।
  4. शरीर की शक्ति में वृद्धि होती है, आलस से छुटकारा मिलता है, मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है, आत्मविश्वास बढ़ता है, सरकारी नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होती है और इसे धारण करने इच्छा शक्ति में वृद्धि होती है ।

लैब सर्टिफाइड माणिक्य रत्न कहां से खरीदें ?

मित्रों यदि आप हमारे ज्योतिष केंद्र से ओरिजनल माणिक्य रत्न खरीदना चाहते हैं जो आपको हमारे ज्योतिष केंद्र में मिल जाएगा, मंगाने हेतु संपर्क सूत्र — 9414129498

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी करें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

function disabled

Old Post from Sanwariya